Generic selectors
Exact matches only
Search in title
Search in content
Post Type Selectors
Sadar aspatal ke shauchalay me mila navjat shishu. bachche ke aspas bikhra hua tha khun
सदर अस्पताल के शौचालय में मिला नवजात शिशु 

बच्चे के आसपास बिखरा हुआ था खून

 पालोना की अपील, सीतामढ़ी पुलिस करे नवजात शिशु के अज्ञात दोषियों के खिलाफ केस दर्ज

26 जून 2022, रविवार, सीतामढ़ी, बिहार ।

 

उस बच्चे के साथ गर्भनाल लगी हुई थी। उसके आसपास खून बिखरा हुआ था। यह कोई ऑपरेशन रूम नहीं था, बल्कि अस्पताल का एक शौचालय था। अक्सर मरीजों के परिजन इसका इस्तेमाल करते थे। 2:00 बजे के बाद यह निर्जन हो जाता था। संभवत इसी निर्जनता का फायदा उस नवजात शिशु को शौचालय में छोड़ने वालों ने उठाया होगा।

सीतामढ़ी के सदर अस्पताल में घटी यह घटना रविवार,  जून को शाम 5:00 बजे उस वक्त नजर में आई, जब सफाई कर्मी सुनीता देवी शौचालय की सफाई के लिए वहां गई, लेकिन शौचालय की सीट पर एक नवजात शिशु (लड़के) को देख हक्की बक्की रह गईं।

पालोना को इस घटना की जानकारी सारण के पत्रकार श्री धर्मेंद्र रस्तोगी से मिली।

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष श्री सुबोध ने बताया कि ये शिशु  एक लड़का है। इसके बारे में लगभग एक हफ्ते बाद शनिवार को तब पता चला, जब एक whatsapp ग्रुप में खबर शेयर हुई। कोई इस बच्चे को टॉयलेट में छोड़ गया था।  अस्पताल कर्मी की उस पर निगाह पड़ी है और उसे तुरंत आईसीयू में ले जाया गया। बच्चे को पहले सांस नहीं आ रही थी,  इसलिए उसे ऑक्सीजन पर रखा गया था।  पर अब बच्चे की हालत पूरी तरह से ठीक है। सीडब्ल्यूसी ने बच्चे का नाम अनुराग रखा है। जल्द ही उसे स्पेशल एडॉप्शन एजेंसी सीतामढ़ी भेज दिया जाएगा।

Shauchalay me mila navjat shishu

कोई FIR नहीं 

पुलिस ने इस मामले में फिलहाल कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है। पालोना ने सीतामढ़ी की सीडब्ल्यूसी से अपील की है कि वह पुलिस को इस मामले में आईपीसी 317 और जेजे एक्ट के सेक्शन 75 के तहत एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दें।

ये भी पढ़ें- वो नवजात शिशु अगर टॉयलेट पैन में अटका न होता तो….

Bihar, PaaLoNaa News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Make a Donation
Paybal button
Become A volunteer